Rangbaaz Phirse Review in Hindi - Rangbaaz Phirse Zee5 Web Series

Rangbaaz Phirse Review in Hindi - Rangbaaz Phirse Zee5 Web Series

Rangbaaz Phirse Review in Hindi

Rajasthan के गांव का लड़का जो पढ़ना चाहता है आईपीएस बनना चाहता है लगातार तैयारी करता है नंबर भी लगभग आ ही जाता है लेकिन उसके साथ कुछ ऐसा होता है कि सारे रास्ते बदल जाते हैं वह लड़का आगे चलकर Rajasthan का सबसे बड़ा बाहुबली बनता है नाम, Amarpal Singh. Zee5 पर आई नई Web Series 'रंगबाज फिर से' एक सच्ची Story पर आधारित है जिसमें मुख्य किरदार निभा रहे हैं जिम्मी शेरगिल. इस Story में मारधाड़ है. एक्शन है राजनीतिक ड्रामा है और सब कुछ है जो एक मसाला Web Series में होना चाहिए. सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा है कुछ सीन व डायलॉग काफी वायरल भी हो रहे हैं ऐसे में देखते हैं आखिर खास क्या है...

Rangbaaz Phirse Story क्या है?

Web Series की Story Rajasthan की असली Story है Rajasthan के कुख्यात डॉन और शराब तस्कर आनंदपाल सिंह के Life से प्रभावित यह Story वहां की जातिगत राजनीति और उसके प्रभाव पर आधारित है. Series में आनंदपाल सिंह का किरदार निभा रहे हैं जिम्मी शेरगिल जिनका नाम बदलकर Amarpal Singh कर दिया गया है. उनके साथ है सुशांत सिंह जो उनके दोस्त का किरदार निभा रहे हैं, उसके अलावा कई ऐसे मुख्य किरदार हैं जो आपको Rajasthan की राजनीति से जोड़ते हैं. Amarpal Singh किस तरह एक पढ़ाई वाला लड़का बनना छोड़ गुंडागर्दी में आता है, राजनीति में उतरता है, शराब का सबसे बड़ा तस्कर बन जाता है. उसके Life में उतार-चढ़ाव आते हैं वहां से लेकर और जब उसका एनकाउंटर होता है Series में पूरी Story दिखाई गई है.

रंगबाज फिर से में किसका काम बढ़िया है?

जिम्मी शेरगिल, ये नाम याद आते ही सबको मोहब्बतें फिल्म याद आ जाती है जिसमें जिम्मी एक चॉकलेटी बॉय की तरह उभर कर आते हैं. उसके बाद हाल ही में वह पंजाबी फिल्मों में काफी एक्टिव रहें लेकिन जिम्मी शेरगिल का इस Series में किरदार काफी शानदार है. रुतबे वाला लुक जो एक गैंगस्टर में दिखाने की कोशिश की गई है, वह काफी सूट करता है. हल्की बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ वह बोली Rajasthan की दिखाई पड़ती है, राजपूताना अंदाज जो दिखाने की कोशिश की गई है वो निभाने में कामयाब रहे हैं.

कुछ लोग भले ही उसकी शिकायत कर सकते हैं, लेकिन Punjab से आए हुए गबरु जवान ने पर्दे पर जो उतारा है वह काफी शानदार लगता है. जिम्मी के बाद इस Series में जो सबसे ज्यादा देखे गए हैं वह है सुशांत सिंह. एक जाट की भूमिका में नजर आए, जो Amarpal Singh के दोस्त हैं. सुशांत ने सीरियस में अक्सर जाट वाला लुक बहुत शानदार तरीके से पकड़ा, कई जगह उनकी बोली खटकती है जो प्रॉपर Haryana के जाट से नहीं मैच करती है. लेकिन एक देहाती लुक उनके द्वारा जो निभाया गया है उसमें काफी बहुत सूट करते हैं.

बाहुबली में अपनी आवाज देकर छा जाने वाले शरद केलकर ने भी इस Series में एक अहम किरदार निभाया है वह विलेन के किरदार में हैं और ताकतवर रुतबे के रूप में अच्छे से काम किया है. इसके अलावा Series में गुल पनाग भी है उनका बहुत लिमिटेड रोल है लेकिन जितना भी रोल है उसमें सूट करती हैं जैसा कि इससे पहले 'द फैमिली मैन' में दिखा था.

रंगबाज फिर से में गड़बड़ कहां है?

एक गैंगस्टर वॉर की Story के रूप में Series लगभग पूरी ही लगती है, लेकिन अगर निचोड़ कर गड़बड़ कहीं निकालने की कोशिश करें तो सिर्फ कुछ हिस्से ऐसे आते हैं जहां साथ छूटता लगता है. मसलन ये दूसरे एपिसोड में थोड़ी भटकती है, हालांकि बाद में रफ्तार पकड़ना शुरू भी होती है. इसके अलावा Series में कई बार डबल टाइमिंग को एक साथ दिखाने की कोशिश की गई है जो थोड़ा कंफ्यूज करती है. हालांकि लोकेशन और भाषा के स्तर पर काम बेहतर ही हुआ है.

इस Series का निर्देशन सचिन पाठक ने किया है जो इससे पहले दृश्यम में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की भूमिका निभा चुके हैं. उनके डायरेक्शन की Series में वापसी है और एक बेहतरीन ड्रामा Series के तौर पर उभर कर आती है. खास बात यह भी है कि इसमें कोई भी ऐसा अश्लील सीन नहीं है जिसे देखने में आप झिझके, हालांकि कुछ जगह गाली गलौज का इस्तेमाल जरूर हुआ है लेकिन वह सीन के हिसाब से सही लगता है.

Rangbaaz Phirse Zee5 Web Series Official Trailer

Post a Comment

0 Comments